Microsoft ने Asia-Pacific Cybersecurity Council लॉन्च की।

 Microsoft: माइक्रोसॉफ्ट ने “एशिया प्रशांत सार्वजनिक क्षेत्र साइबर सुरक्षा कार्यकारी परिषद” (Asia Pacific Public Sector Cyber Security Executive Council) लॉन्च की है। इसे साइबर खतरों से निपटने और भाग लेने वाले देशों के बीच एवं सर्वोत्तम प्रथाओं को साझा करने के लिए मजबूत संचार चैनल बनाने के उद्देश्य से लॉन्च किया गया है।



 एशिया-प्रशांत साइबर सुरक्षा परिषद (Asia-pacific Cybersecurity Council)


इसमें साइबर सुरक्षा परिषद में इंडोनेशिया, कोरिया, ब्रुनेई, मलेशिया, सिंगापुर, फिलीपींस और थाईलैंड जैसे देशों के नीति निर्माता शामिल हैं। यह साइबर सुरक्षा पेशेवरों द्वारा समर्थित है। यह साइबर सुरक्षा में सार्वजनिक-निजी और भागीदारी में तेजी लाने और खतरे की खुफिया जानकारी के लिए एवं साझा करने के उद्देश्य से इस परिषद की स्थापना की गई थी।


 स्थापना क्यों हुई ? 

मजबूत गठबंधन बनाने और साइबर सुरक्षा को मजबूत करने के लिए परिषद की स्थापना की गई है। क्योंकि ये देश मैलवेयर और रैंसमवेयर हमलों की औसत से अधिक घटनाओं का भी अनुभव करते हैं। और अन्य देशों की तुलना में 1.6 गुना अधिक मैलवेयर हमलों और 1.7 गुना अधिक रैंसमवेयर हमलों का अनुभव करते हैं।


 परिषद का कार्य ?

इस परिषद के द्वारा तिमाही आधार पर वर्चुअल बैठक होगी ताकि साइबर खतरों और संबंधित साइबर सुरक्षा समाधानों पर सूचनाओं का लगातार आदान-प्रदान किया जा सके। वे अपने कार्यबल के डिजिटल कौशल में सुधार के लिए माइक्रोसॉफ्ट सुरक्षा प्रमाणन प्रशिक्षण, व्यावहारिक प्रयोगशाला सत्रों और समर्पित कार्यशालाओं से लाभ प्राप्त कर्नेगे। यह बदले में साइबर सुरक्षा में प्रतिभा की कमी को कम करने में मदद करेगा।


अगर दोस्तों यह हमारी पोस्ट आपको अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !