UP Lekhpal Recruitment 2021लेखपाल भर्ती में नहीं होगा इंटरव्यू, जानें कब होगी भर्ती की परीक्षा

 UP Lekhpal Recruitment 2021

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग (UPSSSC) ने लेखपाल, कनिष्ठ सहायक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत अधिकारी, लैब टेक्नीशियन समेत विभिन्न भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया है। इसी क्रम में लेखपाल के 7882 पदों के लिए होने वाली परीक्षा का कार्यक्रम भी आयोग ने जारी कर दिया है। इसके अनुसार लेखपाल भर्ती 2021 की परीक्षा नवंबर महीने में प्रस्तावित है। मतलब यदि लेखपाल की नौकरी पाना चाहते हैं तो आपके पास सिर्फ चार महीने का समय है। रिपोर्ट के अनुसार, छह महीने के भीतर लेखपाल भर्ती प्रक्रिया संपन्न हो जानी है।

यूपी में लेखपाल भर्ती में लिखित भर्ती परीक्षा के साथ पुलिस और सेना की तरह फिजिकल टेस्ट की बात भी कही जा रही है। दरअसल, उत्तराखंड में पटवारी और लेखपाल पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट का प्रावधान कर दिया गया है। हालांकि, उत्तर प्रदेश लेखपाल भर्ती के लिए ऐसा कोई नियम नहीं लागू हुआ है। फिर भी भर्ती सम्बन्धी नियमों से अपडेट रहने के लिए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://upsssc.gov.in/ पर विजिट करते रहना चाहिए।

यूपी में लेखपाल की सैलरी- पे स्केल 21,700- 69,100, ग्रेड पे 2000, लेवल-3

शैक्षिक योग्यता- मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना चाहिए। साथ में एनआईईएलआईटी से सीसीसी सर्टिफिकेट कोर्स किया होना चाहिए।

आयु सीमा- न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक वाले आवेदन कर सकते है।

©️ अनिल कुमार

👉सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें अभी हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से।👇

 Click To Download Android Naukri Indicator App

👉हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये।👇

Click To Join Naukri Indicator Telegram Channel




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !