UPSSSC PET EXAM: पीईटी के लिए आठ सेटों में तैयार किए गए प्रश्नपत्र

 UPSSSC PET: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार ने साफ किया है कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के प्रश्नपत्र पूरी तरह से सुरक्षित हैं। पीईटी के लिए आठ सेटों में प्रश्नपत्र तैयार कराए गए हैं और इसे जिले के कोषागारों में सुरक्षित रखा गया है। अंबेडकर नगर में किसी तरह का कोई प्रश्नपत्र लीक नहीं हुआ है। इसलिए अभ्यर्थी किसी भी अफवाह में न आएं और पूरी तैयारियों के साथ परीक्षा दें।


उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को दो पालियों में पीईटी 75 जिलों में 2254 केंद्रों पर होगी और इसमें 20,72,903 परीक्षार्थी शामिल होंगे। गड़बड़ी रोकने के लिए 70 हजार से अधिक सीसीटीवी कैमरों से लाइव नजर रखी जाएगी। सभी केंद्रों के परीक्षा कक्षों, मुख्य प्रवेश द्वार, प्रधानचार्य कक्ष में बने कंट्रोल रूम व अन्य संवेदनशील स्थानों पर कैमरे लगाए जा रहे हैं। परीक्षा से जुड़ी हर गतिविधि को सीसीटीवी कैमरे से रिकार्ड किया जाएगा। आयोग कार्यालय में स्थित कंट्रोल रूम में इसे लाइव देखा जा सकेगा। किसी भी भर्ती परीक्षा के लिए पहली बार ऐसी व्यवस्था कराई गई है।

उन्होंने बताया कि पीईटी में शामिल होने वाले समूह ग के 25000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती में शामिल होने के लिए पात्र होंगे। महिलाओं व दिव्यांगों को उसी जिले परीक्षा की सुविधा दी गई है। पुरुष अभ्यर्थियों को यथासंभव उसी मंडल के समीप जिलों में केंद्र आवंटित किए गए हैं। अन्य प्रदेशों से आने वालों को उनके आवागमन व यातायात की सुविधा को ध्यान में रखते हुए केंद्र आवंटित किया गया है।

उन्होंने बताया कि परीक्षा को निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से कराने के लिए शासन ने सभी 75 जिलों में सचिव व विशेष स्तर के प्रेक्षकों की तैनाती की है। सभी प्रेक्षक 23 अगस्त तक अपने-अपने जिलों में पहुंच जाएंगे। उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वे किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें और आधिकारिक सूचना के लिए आयोग की वेबसाइट http://upsssc.gov.in को देखते रहें।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !