UTET / UPTET 2021: उत्तराखंड TET के लिए आवेदन प्रक्रिया हो गई है शुरू, जानें UPTET और CTET को लेकर क्या है लेटेस्ट अपडेट

उत्तराखण्ड अध्यापक पात्रता परीक्षा (UTET) 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया उत्तराखण्ड विद्यालयी शिक्षा परिषद (UBSE) ने शुरू कर दी है। UBSE द्वारा इस पात्रता परीक्षा के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इसके लिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन किया जा सकता है। आधिकारिक अधिसूचना में इस बात की भी घोषणा की गई है कि UTET 2021 का आयोजन 26 नवंबर 2021 को राज्य के विभिन्न परीक्षाकेंद्रों पर किया जाएगा। UBSE ने भले ही UTET 2021 के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है, लेकिन UPTET और CTET के लिए अभी तक कोई सूचना नहीं जारी होने से लाखों अभ्यर्थी परेशान हैं। इस परीक्षाओं में हर साल लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल होते हैं।

UTET 2021 के लिए 30 सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन:

UTET 2021 में शामिल होने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थी इसके लिए 30 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक अभ्यर्थी UBSE द्वारा बनाये गये UTET पोर्टल, ukutet.com के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि इस परीक्षा में दो पेपर होता है। पहला पेपर कक्षा 1 से कक्षा 5 तक और दूसरा पेपर कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए होता है। अभ्यर्थियों को इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन करने से पहले इसके लिए जारी किए गए आधिकारिक अधिसूचना को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

UPTET और CTET को लेकर क्या है अपडेट:

UPTET 2021 के आयोजन के लिए अभी तक कोई आधिकारिक सूचना तो नहीं आई है। लेकिन विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक UPTET का आयोजन अक्टूबर के आखिर तक किया जा सकता है। वहीं CTET के लिए CBSE ने एक नोटिस जारी करके कहा है कि अगले CTET का आयोजन ऑनलाइन मोड में दिसंबर में किया जा सकता है। ऐसे में यह उम्मीद लगाई जा रही है कि इसके लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

अगर आप सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें अभी हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से।

 Click To Download Android Naukri Indicator App

हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये। 

Click To Join Naukri

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !