SIM ID: आपकी आईडी पर कितने सिम एक्टिवेट, बस 30 सेकेंड में पता करने के लिए यहां पर क्लिक करें


आज के समय में यह महत्वपूर्ण हो गया है कि आपकी आईडी पर कितने सिम है और कितने नहीं हैं कई बार ऐसा होता है कि हमारी आईडी पर कोई दूसरा व्यक्ति सिम चल रहा होता है। आपको इस बात का पता नहीं होता यदि आपकी आईडी पर भी कोई इस तरह से सिम चला रहा है तब आपको मुसीबत में भी डाल सकता है आपकी आईडी पर कितने सिम एक्टिवेट है इस बात का पता लगाने के लिए सरकार ने एक पोर्टल भी तैयार किया है। 
क्या आपको पता है आपकी आईडी पर कितने सिम एक्टिवेट हो सकते हैं?
औऱ वैसे नियम के मुताबिक एक आईटी पर 9 सिम एक्टिवेट किए जा सकते है, लेकिन जम्मू-कश्मीर, असम सहित उत्तर-पूर्व राज्य की आईडी पर 6 सिम ही एक्टिवेट होंगे।

 मेरी आईडी पर कितने सिम रजिस्टर्ड ऐसे पता करे दरसंचार विभाग ने एक पोर्टल tofcop भी लॉन्च किया है। इस पोर्टल में देशभर साइट है। पोर्टल के जरिए स्पैम और फोड पर लगाम लगाने को कोशिश की गई है। यहां से आप इस बात का पता सकते हैं कि आपकी आईडी पर कितने सिम चालू है। यदि कोई आपकी आईडी पर सिम बता रहा है सब उसकी शिकायत भी कर सकते हैं। इसमें महज आप चंद सेकंडो में पता लगा सकते है। 

आपकी आईडी पर कोई ऐसा- सिम एक्टिवेट है जिसका इस्तेमाल आप नहीं कर रहे तब उसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ सकता है। जैसे आपको आईडी से रजिस्टर्ड सिम से गलत या गैर कानूनी रही है तो आप मुसीबत में पड़ जायेंगे। इसलिए आपके लिए जानना बेहद जरूरी हो जाता है कि आपकी आईडी पर कितने सिम रजिस्टर्ड हैं। और वर्तमान में कितनी सिम चालू है आपकी आईडी पर यह भी जाना जरूरी है यह सब जानने के लिए आप नीचे दी गई वेबसाइट पर क्लिक करके सभी नंबरों की जानकारी कर सकते हैं

यहां क्लिक करें - Clic Here Sim ID

Official Website- Click Here

tafcop is real or fake

trai portal dot sim check

tafcop up tafcop gov in

uidai tafcop dg telecom gov in

अगर आप सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें अभी हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से।

 Click To Download Android Naukri Indicator App

हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये। 

Click To Join Naukri



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !