UP FREE TABLET: योगी सरकार देगी साल 2020 में प्रमोट हुए 10वीं-12वीं के छात्रों को फ्री टैबलेट के साथ इनाम, जानें आपको मिलेगा या नहीं?

उत्तर प्रदेश सरकार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट 2020 के मेधावी छात्रों को टैबलेट और पुरस्कार की धनराशि देने जा रही है। जिसके तहत हर जिले में सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा। जिला विद्यालय निरीक्षकों को कार्यक्रम के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इन कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। 

सरकार हर साल छात्रों को करती है सम्मानित

गौरतलब हो कि सरकार हर साल सभी बोर्डों के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के टाप-10 मेधावियों को राज्य स्तर और जिला स्तर पर सम्मानित करती आई है। कोविड काल के कारण पिछले साल 2020 में इस कार्यक्रम का आयोजन नहीं हो पाया था। 2021 में 10वीं और 12वीं में स्टूडेंट्स को प्रमोट किया गया। इसकी मेरिट लिस्ट भी जारी नहीं हुई।

मेधावी छात्रों को सम्मानित करने की तैयारी

शिक्षा विभाग राज्य स्तरीय मेधावी छात्र-छात्राओं को एक लाख रुपये और जिला स्तर के मेधावियों को 21 हजार रुपये दिए जाएंगे और साथ ही उन्हें टैबलेट भी दिए जाएंगे। विभाग ने इसके लिए 3.88 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं। मानें तो टैबलेट भी डीआइओएस को भेजे जा रहे हैं।

माध्यमिक शिक्षा विभाग इसके लिए मंडलवार नोडल अफसरों की नियुक्ति कर दी गई है। सभी जिलों को पुरस्कृत करने वाले Students की सूची सोमवार (27 दिंसबर) तक शिक्षा निदेशालय को भेजनी है।

UP FREE TABLET YOJANA 2020 HIGH SCHOOL AND INTERMEDIATE STUDENT SCM YOGI ADITYANATH UP GOVERNMENTUP TABLET LIST UP TABLET LATEST FREE TABLET SECONDARY EDUCATION DEPARTMENTCOVID 19 CORONAVIRUS IN UPFREE TABLET DISTRIBUTIONUP MUFT TABLET YOJANA 2020 MUFT TABLET YOJANA 2021

अगर आप सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें अभी हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से।

 Click To Download Android Naukri Indicator App

हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये। 

Click To Join Naukri

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !