UPTET Admit Card 2022: आज नहीं जारी होगा यूपीटीईटी एडमिट कार्ड, यह है वजह


उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( यूपीटीईटी ) के नए एडमिट कार्ड आज नहीं जारी होंगे। परीक्षा नियामक प्राधिकारी के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी के अनुसार अभ्यर्थियों को नि:शुल्क परिवहन की सुविधा दिए जाने संबंधी शासनादेश मिलने के बाद प्रवेश पत्र जारी होंगे। इसमें एक-दो दिन का समय लग सकता है। एडमिट कार्ड जारी होने पर परीक्षार्थी updeled.gov.in पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकेंगे। यूपीटीईटी का आयोजन 23 जनवरी को होगा। परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने जिलेवार केंद्रों की सूची को अंतिम रूप दे दिया है। प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की टीईटी के लिए क्रमश: 1291629 और 873553 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। अभ्यर्थियों के स्कैन किए हुए फोटोयुक्त उपस्थित पत्रक केंद्र व्यवस्थापकों को 17 जनवरी तक भेजे जाएंगे और डबल लॉक में रखने के लिए प्रश्नपत्र व ओएमआर शीट (उत्तर पत्रक) 20 जनवरी तक जिला मुख्यालयों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

23 जनवरी को परीक्षा के बाद 27 जनवरी को उत्तरमाला वेबसाइट पर जारी होगी। जिलों से प्राप्त संशोधित प्रस्ताव के आधार पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 2532 और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए 1733 केंद्र बनाए गए हैं। 28 नवंबर को प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा के लिए क्रमश: 2554 व 1747 केंद्र निर्धारित थे। 

UPTET से जुड़ीं नई महत्वपूर्ण तारीखें
परीक्षा की तारीख-    23 जनवरी 2022
अंतरिम उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख-    27 जनवरी 2022
अंतरिम उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराने की अंतिम तारीख-    1 फरवरी 2022 
अंतिम उत्तर कुंजी जारी होने की तारीख-    23 फरवरी 2022 
परिणाम जारी होने की तारीख-    25 फरवरी 2022

28 नवंबर को पेपर लीक होने के कारण परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। शासन ने दोबारा परीक्षण करते हुए नये सिरे से केंद्रों का प्रस्ताव देने के निर्देश दिए थे।

टीईटी के लिए 21 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को केंद्र तक मुफ्त आने-जाने की सुविधा मिलेगी। अभ्यर्थी अपने प्रवेश पत्र की फोटो कॉपी रोडवेज बसों के कंडक्टर को दिखाएंगे।

अगर आप सरकारी भर्तियों से संबंधित सभी खबरों को अपने मोबाइल पर सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें अभी हमारी एंड्राइड ऐप गूगल प्ले स्टोर से।

 Click To Download Android Naukri Indicator App

हमारे आधिकारिक टेलीग्राम चैनल को अभी जॉइन कीजिये और सभी रोजगार संबंधी ख़बरें सबसे पहले पाइये। 

Click To Join Naukri


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !