चोरी से देखें WhatsApp स्टेटस, किसी को नहीं चलेगा मालूम, जानें टिप्स और ट्रिक्स

WhatsApp Tips and Tricks: मौजूदा दौर में वॉट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) का चलन बढ़ गया है। लोग अपनी रोजाना की लाइफ से जुड़ी अहम जानकारी को स्टेटस के जरिए कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद खास लोगों के साथ शेयर करते हैं। जब आप किसी के वॉट्सऐप स्टेटस (WhatsApp Status) को देखते हैं, तो उसे मालूम चल जाता है कि आपने उसके स्टेटस को देखा है? यह स्थिति उस वक्त असहज कर सकती है, जब आपकी किसी के साथ अनबन हो गई हो। 

कैसे चोरी से देखें किसी का वॉट्सऐप स्टेटस

ऐसे में अगर आप बिना किसी को मालूम चले उसका वॉट्सऐप (WhatsApp)  स्टेटस देखना चाहते हैं, तो ऐसा संभव है। इसके लिए आपको वॉट्सऐप (WhatsApp) सेटिंग मेंं बदलाव करना होगा, जो कि बेहद सिंपल है। इसकी मदद से आप अगर अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट के स्टेटस को देख भी सकते हैं और सामने वाले व्यक्ति को मालूम नहीं चलेगा कि आपकी तरफ से उसके वॉट्सऐप स्टेटस को देखा है।

ये है प्रोसेस 

सबसे पहले (वॉट्सऐप) WhatsApp को ओपन करें। इसके बाद चैट ऑप्शन के टॉप में मौजूद तीन डॉट ऑप्शन पर क्लिक करें।  इसमें से सेटिंग (Setting) ऑप्शन पर क्लिक करें, जहां कई सारे ऑप्शन मौजूद होंगे। इसमें से अकाउंट (Account) ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद प्राइवेसी (Privacy) ऑप्शन पर क्लिक करें, जहां कई सारे ऑप्शन दिए गए हैं।  इसके बाद पेज को स्क्रॉल करेंगे, तो नीचे की तरफ Read Receipts ऑप्शन दिखेगा।  फिर Read Receipts ऑप्शन को डिसेबल करना होगा।  इसके बाद आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद किसी भी व्यक्ति को मालूम नहीं चलेगा कि आपने उसके स्टेटस को देखा है या नहीं। 


WhatsApp Tips and Tricks Check WhatsApp Status WhatsApp status WhatsApp Status Watch secretly

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !