UPTET 2021: टीईटी 2021 प्रमाण पत्र देने पर रोक के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे बीएड डिग्रीधारक

Uttar Pradesh TET Result 2022 Uttar Pradesh TET Exams UPTET 2021 Primary and Junior Level Result Out 2022 UPTET 2022 Result UPTET Questions UPTET 2022

टीईटी-2021 के प्रमाण पत्र वितरण पर लगाई गई रोक के खिलाफ बीएड डिग्रीधारक अभ्यर्थियों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुहार लगाई है। मामले में उनकी याचिका को स्वीकार करते हुए न्यायालय ने उन्हें पक्ष रखने करने का समय दिया है।

राजस्थान हाईकोर्ट ने राजेंद्र सिंह चोटिया के मामले में राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद की अधिसूचना को रद्द करके बीएड पास अभ्यर्थियों को टीईटी परीक्षा के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। इस आदेश के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट में दायर याचिका प्रतीक मिश्रा बनाम उत्तर प्रदेश राज्य में न्यायमूर्ति सिद्धार्थ की पीठ ने बीएड पास अभ्यर्थियों को टीईटी प्रमाण पत्र देने पर रोक लगा दी थी। इसके बाद बीएड पास एवं टीईटी उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने भी अपना पक्ष रखने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। याची के अधिवक्ता ऋषि श्रीवास्तव ने बताया कि न्यायमूर्ति सिद्धार्थ की पीठ ने मुरादाबाद निवासी बीएड पास अभ्यर्थी राजकुमार सिंह का प्रार्थना पत्र स्वीकार करते हुए उसे मामले में अपना पक्ष रखने की अनुमति प्रदान की है। मामले को अगली सुनवाई 14 जुलाई को होगी।

सरकारी नौकरियों की समस्त जानकारी अब सीधे आपके मोबाइल पर एक ही क्लिक करने पर-

आज ही ऐप इंस्टॉल करने के लिए क्लिक करें

 Free GS Quiz के लिए टेलीग्राम चैनल जॉइन करें

Join FREE GS Quiz Telegram Channel     

वॉट्सएप ग्रुप में जुड़ने के लिए क्लिक करें

 Target Affairs UP WhatsApp Group