RRB Group D Admit Card 2018: Indian Railways releases CBT dates, city, e-call letter details for Group D exam, details hereRRB Group-D Admit Card:



RRB Group D Admit Card 2018: Indian Railways releases CBT dates, city, e-call letter details for Group D exam, details here                                 

RRB Group-D Admit Card:


भारतीय रेलवे ने कहा कि परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की जांच के लिए लिंक जल्द ही आरआरबी साइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा।

RRB Group-D Admit Card  2018 || Exam city,E-call letter,Marking:
भारतीय रेलवे समूह डी परीक्षा के लिए सीबीटी तिथियां, शहर, ई-कॉल पत्र विवरण जारी करता है, यहां विवरण RRB Group-D exam: भारतीय रेलवे ने परीक्षा के लिए विषय-वस्तु अंक भी जारी किए हैं।
   भारतीय रेलवे ने रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) Level 1 परीक्षा विवरण जारी किया है और Admit card डाउनलोड कार्यक्रम स्वीकार कर लिया है। भारतीय रेलवे ने कहा कि 7 वीं CPC के अनुसार Level 1 पदों की भर्ती के लिए Computerbased exam(CBT) 17-09-2018 से शुरू होगा। इस लिए Admit card RRB द्वारा Admit card 13-04-2018 को जारी किया जाएगा।


   हालांकि, रेलवे ने एक अधिसूचना जारी की जिसमें कहा गया है कि उम्मीदवार परीक्षा से चार दिन पहले ई-कॉल पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। इसलिए, 17 सितंबर की परीक्षा के लिए, उम्मीदवार 13 सितंबर से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर पाएंगे। यह भी कहा गया है कि परीक्षा तिथि, शहर और शिफ्ट की जांच करने के लिए लिंक जल्द ही आरआरबी साइटों पर उपलब्ध कराया जाएगा। "अभ्यर्थियों को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइटों पर उनके परीक्षा शहर, तिथि, सत्र, ट्रेन ट्रैवल अथॉरिटी (केवल एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए) डाउनलोड करने के लिए उपरोक्त उल्लिखित तिथियों पर उनके प्रमाण पत्र के साथ लॉगिन कर सकते हैं और ई- कॉल लेटर, "यह कहा। नोटिस ने कहा कि उम्मीदवारों को परीक्षा शहर, तिथि और शिफ्ट से सूचित किया जाएगा।


भारतीय रेलवे 7 वें वेतन आयोग के तहत 63,000 पदों के लिए Group-D exam आयोजित करेगा। रेलवे ने कहा था कि वेतनमान 7 वें सीपीसी वेतन मैट्रिक्स के स्तर 01 के अनुसार 18000 रुपये के प्रारंभिक वेतन और उस समय स्वीकार्य अन्य भत्ते (शामिल होने के समय) के अनुसार होगा। भारतीय रेलवे ने परीक्षा के लिए विषय-वस्तु अंक भी जारी किए हैं। परीक्षण में एकाधिक विकल्प प्रश्न होंगे। परीक्षा की अवधि सामान्य उम्मीदवारों के लिए 9 0 मिनट और योग्य पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए 120 मिनट शास्त्री के साथ होगी। ऑनलाइन परीक्षा 100 अंक होगी - Math के लिए 25 अंक, General Intelligenceऔर  Reasoning के लिए 30 अंक, General Science के लिए 25 अंक, और General knowledgeऔर Current Affairs के लिए 20 अंक होंगे। 

CBT में अर्हता प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) से गुजरना होगा। प्रत्येक गलत प्रश्न के लिए कटौती किए गए अंकों के CBT- 1/3 में गलत उत्तरों के लिए Negative marking होगा। RRB Group-D Admit card, परीक्षा तिथि 2018, परीक्षा शहर- RRB भर्ती  2018 नवीनतम अपडेट की जांच करें RRB Group-D भर्ती 2018:  रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षा की तारीख, शहरों का नाम जारी किया है जहां परीक्षा आयोजित की जायेगी उसका  विवरण देख सकते है।

जानने के लिए Click here

Download Your Admit card
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !